केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इन तीन जिलों को दी आधुनिक एफएम ट्रांसमीटर की सौगात

16

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पिथौरागढ़ दौरे पर जिले के वासियों को नए आधुनिक एफएम ट्रांसमीटर की सौगात दी है, साथ ही अल्मोड़ा और चंपावत को जल्द ही आधुनिक एफएम ट्रांसमीटर लगेंगे यहाँ पर पहले से ही रेडियो स्टेशन हैं लेकिन उनकी क्षमता बहुत कम है लेकिन अब अल्मोड़ा में पांच और एक केवी के दो एफएम ट्रांसमीटर, जबकि चंपावत में एक केवी क्षमता का ट्रांसमीटर लगाया जाएगा।

आपको बता दें कि शुक्रवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने पिथौरागढ़ में इन योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ में तीन महीने के अन्दर ही एफएम रेडियो स्थापित किया जाएगा। साथ ही अल्मोड़ा और चंपावत के एफएम रेडियो की गुणवता बढ़ जायेगी।

इस रेडियो स्टेशन से स्थानीय प्रतिभाओं को मंच मिलेगा रेडियो अल्मोड़ा से सुबह और शाम एक-एक घंटा स्थानीय प्रतिभाओं के कार्यक्रमों की प्रस्तुति देगा। स्थानीय भाषाओं में भी कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। स्मृति ईरानी ने विविध भारती के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। केंद्रीय मंत्री ने देव सिंह मैदान में सीमांत वसंतोत्सव पर आयोजित सामाजिक समरसता गोष्ठी को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सामाजिक समरसता की दिशा में लगातार काम कर रही है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here