चमोली की एसपी तृप्ति भट्ट जनता के लिए कर रही हैं ये बहतरीन काम, लोग कर रहे सलाम

461

चमोली की पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट मानो आजकल फॉर्म में हैं, यहां तो बस अफ्राधियों की बचने की सम्भावना लगभग ना के बराबर है क्योंकि हर दिन यहां देखने को मिल जाएगा कि अवैध कारोबारी जेल में धरे जाते हैं, इस बार वो अपने एक और काम के लिए चर्चा में हैं जनता से सीधे संवाद करने और कानून, अपराध के साथ-साथ जन सरोकरों से जुडे मुद्दों के लिए चमोली पुलिस ने एक अनोखी पहल शुरू की है।

ग्रामीण चौपाल लगाकर पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने स्वयं इसकी शुरूआत नगर क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र हल्दापानी में की। पुलिस अधीक्षक ने महिलाओं से संबंधित अपराधों, साइबर क्राइम, बैंक, एटीए फ्राड संबंधी जानकारी जनता के बीच साझा की और बताया कि वे किस प्रकार से इन अपराधों से बचें। कन्या भू्रण हत्या और बालिका शिक्षा तथा ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान में जनता की जागरूकता का आह्वान भी किया।

थानाध्यक्ष गोपेश्वर कुंदन राम ने कानून संबंधी जानकारियों के साथ बताया कि किस तरह लोग जाने अंजाने में एटीएम फ्राड के चक्कर में आ जाते है। उन्होंने बारीखी से इस विषय पर जागरूक किया जा रहा है, यह पहल लोगों को काफी भा रही है और चमोली पुलिस की खूब तारीफ़ भी हो रही है।

चौपाल में जागरूकता के अलावा जनता अपनी समस्या भी रखती है, और पुलिस से हो सके तो मदद के लिए भी आगे आती है, इस तरह से पुलिस सीधे आम लोगो से खुद उनके द्वार पर आकर मिलेगी तो जनता का उन विश्वास और जगेगा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, “हर रविवार को इस तरह के कार्यक्रम अन्य थाना क्षेत्रों मे भी चलाया गया। इसके साथ ही रविवार को पुलिस लाइन क्षेत्र में एनसीसी, एनएसएस के छात्रों के साथ ही स्थानीय लोगों के साथ मिल कर सफाई अभियान चलाया तथा शीतकालीन पौधरोपण भी किया गया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here