देहरादून: नगर निगम के विशेष सफाई अभियान में जमकर कटे चालान, थूकने वालों पर भी पड़ा जुर्माना

201
थूकने से पहले सोच लें

देहरादून नगर निगम बदले से स्वरुप में नजर आ रहा है। सफाई के विशेष अभियान के तहत नगर निगम की कई टीमें शहर में काम कर रही हैं । कई लोगों का चालान काटे जाने की खबरें हैं नगर निगम वालों ने सार्वजनिक जगह पर थूकने और कूड़ा फैंकने वालों के भी चालान काट दिए इतना ही नहीं शहर में पॉलीथिन के प्रयोग करने वालों पर भी नगर निगम नजर रखी और खड़े-खड़े चालान काट दिए।

विशेष सफाई अभियान में देहरादून के विभिन्न नालों की सफाई हो रही है, साथ ही लोक निर्माण विभाग ने भी शहर की सड़कों पर नाली निर्माण आदि के चलते बिखरे पड़े मलबे को उठाने का काम कराना शुरू कर दिया। सड़कों की सफाई का काम भी जोरों पर है।

नगर निगम द्वारा शहर में एलईडी लाईट लगाने का काम भी किया जा रहा है जिससे शहर में अंधेरे में रहने वाले कस्बे रौशनी ने जगमगा रहे हैं। लोग इसके लिए नगर निगम का धन्यबाद करते नजर आये, केशर जनकल्याण समिति की ओर से नगर आयुक्त को ज्ञापन देकर शहर से जुड़े नए ग्रामीण क्षेत्रों वहीं में सोडियम स्ट्रीट लाइट के बजाए एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग की। समिति ने बताया कि सोडियम लाइट स्वास्थ्य व पर्यावरण के लिए हानिकारक है और इसके बल्ब बार-बार खराब होने की वजह से निगम को भी नुकसान हो रहा है। 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here