उत्तराखंड में बारिश ने बरपाया कहर, 6 लोगों की मौत की सूचना, पिथोरागढ़ में नाचनी पुल बहा

723
aapda

उत्तराखंड में मानसून की बरसात कहर बरपाने लगी है। पहाड़ समेत मैदानी इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। राजधानी दून में एक मकान ढहने से पांच लोगों की मौत की सुचना है। आज सुबह करीब 05:30 बजे थाना बसंत विहार को कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना मिली कि शास्त्री नगर खाला क्षेत्र में एक मकान का पुश्ता ढहने से उसमें कुछ लोग दब गए हैं। थाना बसंत विहार से पुलिस बल आपदा उपकरणों के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे तथा राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

मलवे में दबे 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 लोग घायल हो गए। मृतकों में दंपती और दो बच्चे शामिल हैं। सहसपुर थाना क्षेत्र के कोटला संतूर इलाके में भी एक व्यक्ति की दबने से मौत हुई है। इसके अलावा देहरादून की मित्रलोक कालोनी में एक व्यक्ति के बहने की भी सूचना है।

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते कई जगह सडकें बंद, देहरादून में झमाझम बारिश

देहरादून के आसपास भारी बारिश हुई है मसूरी-देहरादून हाइवे कोल्हुखेत के दोनों ओर 3 घंटे से बंद है। पहाड़ी खिसकने से सड़क पर आए मलवे से हाईवे बंद हो गया है। बारिश के दौरान राजधानी देहरादून की सड़कों ने नालों का रूप ले लिया। कई दोपहिया वाहन वह गए प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में बारिश हो रही है। जिसके चलते लोगों को आवागमन में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही कई इलाकों से संपर्क कट गया है। प्रशासन अपने स्तर से लोगों को राहत पहुंचाने के काम में जुटा हुआ है।

पिथोरागढ़ जिले में बारिश का कहर एक बार फिर बरपा है जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण नदियां उफान पर हैं। बारिश के चलते नाचनी पुल के क्षतिग्रस्त होने की भी खबर है। पुल के पास खड़ी जेसीबी सहित दो वाहन नदी में बह गए। नदी किनारे रहने वाले लोगों ने सुरक्षित स्थानों में शरण ली है। कई सडक मार्ग छतिग्रस्त हो गए हैं। ऐसे में स्थनीय लोगों की समस्याएं बढ़ गई हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here