उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार, इस गढ़वाली गीत को मिले 1 करोड़ व्यूज

43
chaitwali

ऐसे तो गढ़वाली कुमैनी गीतों का स्वर्णिम दौर निकल चूका है, पुराने गीतों की बात ही अलग होती थी, एक पुराना गीत नए अंदाज में आया तो आज की जनरेशन को भा गया, वाकई ‘चैत की चैत्वाल’ गीत के नए वर्जन ने कमाल की कामयाबी पायी है, गायक अमित सागर द्वारा गाया ‘चैत की चैत्वाल’ को youtube पर एक करोड़ लोग देख चुके हैं उत्तराखंड के अब तक के गीतों के इतिहास में यू-ट्यूब पर ‘चैत की चैत्वाल’ को सबसे ज्यादा एक कोरोड़ बार सुना जा चूका है। अमित सागर ने जिस तरह से ये गाना पेश किया वो बेमिसाल है।

गढ़वाली इतिहास में यह पहला ऐसा गाना है जिसने youtube पर इस तरह की कामयाबी पायी है। इस गीत ने देश और दुनिया में भी उत्तराखंडी गीतों को एक नयी पहचान भी दी हैं। क्योंकि देश विदेश में चैता की चैत्वाल को लाखों लोगों ने सराहा है। ये गीत महान गढ़ लोकगायक स्व चंद्रसिंह राही ने लिखा था। और उन्ही को यह समर्पित भी किया गया है इसका वीडियो भी जल्द रीलिज होने जा रहा है।

फिलहाल चैत की चैत्वाल का ऑफिशियल वीडियो एडिट किया जा रहा है और उम्मीद है कि इस गीत का ऑफिशियल वीडियो भी लॉन्च होगा। इस गीत के रीलिज होने में काफी समय लिया जा रहा है आपको बता दें कि खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक पूजा रावत इस वीडियो में एक्टिंग करती नजर आएँगी। आपको बता दें कि इस गीत के बाद फ्योंलाडिया सोंग भी धमाल मचा रहा है, 80 लाख लोग फ्योंलाडिया वीडियो को देख चुके हैं। उम्मीद है चैत की चैत्वल वीडियो को भी उसके mp3 विडियो सोंग जैसी सफलता मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here