अब देहरादून में दौड़ेंगी ये शानदार इलेक्ट्रिक बसें, लो फ्लोर बसों की स्थानीय सेवा जल्द होगी शुरू

30

अब दिल्ली मनाली की तर्ज पर देहरादून भी लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों में आरामदायक सफ़र की शुरुहात करने जा रहा है इतना ही नहीं यह सेवा उत्तराखंड के हरिद्वार, नैनीताल, रूडकी और उधमसिंहनगर में भी शुरू की जायेंगी। अब आपको देहरादून शहर में किसी से पता नहीं पूछना पड़ेगा क्योंकि अब बसों में स्टेशन की जानकारी माइक के जरिये मिल जायेगी। शहर के बुजुर्ग और असमर्थ लोगों को भी सीडी चड़ने की जरुरत नहीं होगी बस इसी तरह का सफ़र अब देहरादून में जल्द शुरू होने वाला है।

इस काम के लिए रोडवेज इटली की एक कम्पनी के अधिकारीयों से सौदा कर चुकी है। कम्पनी के अधिकारीयों  ने बुधवार को मुख्यमंत्री के समक्ष प्रेजेंटेशन दिया। सीएम में रूचि दिखाते हुए परिवहन सचिव को इस पर तुरंत योजना बनाने के निर्देश दिए। ये बसें लो फ्लोर होंगी जिनमे यात्रा करना काफी आराम दायक होगा ये बसें तेल के खर्चे को भी बचाती हैं एक बार इसकी बेटरी चार्ज हो जाए तो यह 150 किमी से जादा दौड़ जाती है।

उत्तराखंड के देहरादून और अन्य बढ़े शहरों में लगातार बढ़ रहा प्रदुषण चिंता का कारण बनी हुई है यह योजना इस लिहाज से काफी लाभदायक होनी वाली है। साथ ही लोगों को शहर में आरामदायक सफ़र मिलेगा और गर्मियों मस्त मस्त एसी की हवा भी खाने को मिलेगी। रोजवेज के पास अभी बसों की भारी कमी भी है और जो भी बसें उनकी पास हैं उनमे नयी बसें बहुत कम हैं जिसके कारण से रोडवेज में सफ़र उछल कूद और उठा पटक का होता है इसलिये कम से कम अब यात्रियों को शहर में आराम दायक सफ़र दिलाने के लिए रोजवेज ने कमर कस ली है। अब जल्द ही लोगों के लिए  20-30 किमी शहर के अंदर इलेक्ट्रिक बसें दौडने शुरू हो जायेंगी लिहाजा इसपे जल्दी काम शुरू किया जाएगा ।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड की भूमिका शर्मा करेंगी बॉलीवुड में इंट्री, लेकिन पहले हासिल करेंगी मिस युनिवर्स का खिताब

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here