चाइना में होनी वाली बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्तराखंड की दो बेटियों का चयन

108

बैडमिंटन के क्षेत्र से उत्तराखंड के लिए हमेशा सुखद खबरें देखने को मिलती हैं चाहे दक्ष सेन की बात करें या कुहू गर्ग की उत्तराखंड से कई स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी उभर कर आ रहे हैं। देहरादून की उन्नति बिष्ट भी उन्ही में से एक है। एकल वर्ग में देश में उन्नति की चौथी रैंकिंग है जबकि वह दूसरी रैंकिंग की खिलाड़ी भी रह चुकी हैं। अब उन्नति बिष्ट बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप में भाग लेंगीं और देश का प्रतिनिधित्व करेंगी, ऐसा नहीं है कि वह पहली बार देश के लिए खेल रही वह इससे पूर्व भी कई बार देश का प्रतिनिधित्व कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी है। वह हैदराबाद में ट्रेनिंग लेती हैं।

उन्नति बिष्ट के अलावा उत्तराखंड के अल्मोड़ा निवासी अदिति भट्ट ने कमाल कर दिखाया है उनका चयन भी इस चैंपियनशिप के लिए हुआ है और वह युगल वर्ग में अपनी जोड़ीदार गोवा की तनिष क्रेस्तो के साथ खेलेंगी। चीन के सुज्हाऊ में 20 से 28 जुलाई तक आयोजित होने वाली इस चैंपियनशिप के अदिति भट्ट ने प्रकाश पादुकोण एकेडेमी बंगलोर में अपने कोच डीके सेन के सानिध्य में ट्रेनिंग ली है। अदिति भट्ट की रैंकिंग डबल्स में देश में नंबर 2 में है। वह देश के लिए कई बार खेल चुकी हैं।

आपको बता दें कि बैडमिंटन के क्षेत्र में उत्तराखंड से कई खिलाड़ी उभरकर सामने आ रहे हैं, यह प्रदेश के लिए ख़ुशी की बात है, लक्ष्य सेन, कुहू गर्ग, युगल जोशी, चिराग सेन, उन्नति बिष्ट, अदिति भट्ट, स्नेहा रजवार, अक्षिता भंडारी, बोधित जोशी जैसे खिलाड़ी जूनियर लेवल पर धमाल मचा रहे हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here