चमोली पुलिस ने पकड़ी 213 किलो शिलाजीत पत्थर, नेपाली मूल का व्यक्ति गिरफ्तार

701

तेज तरार और लगातार अवैध कामो के विरुद्ध चुस्त दुरुस्त चमोली पुलिस ने एक बार फिर पहाड़ों से अवैध रूप से हो रही शिलाजीत पत्थर की तस्करी के मामले में एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है उसके पास से 213.02 किलोग्राम कच्चा शिलाजीत पत्थर बरामद हुआ है। गर्मी के मौसम में सूर्य की तेज गर्मी से पर्वत की चट्टानों के धातु अंश पिघल कर रिसने लगता है।

इसी पदार्थ को शिलाजीत कहा जाता है। यह देखने में तारकोल की तरह काला तथा गाढ़ा होता है जो सूखने के बाद एकदम चमकीला रूप ले लेता है। शिलाजीत के सूखने पर उसमें गौमूत्र जैसी गंध आती है।

इसी शीलाजीत से अनेकों अनेक दवाइंया बनती हैं शनिवार को निर्भीक पुलिस द्वारा अभियुक्त पृथ्वी जनबम पुत्र स्व0 नर जनबम निवासी थीपू-03 जनपद कालीकोट नेपाल को 213.02 किलोग्राम कच्चा शिलाजीत पत्थर के साथ गिरफ्तार कर अभियुक्त के विरुद्ध वन अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया।

वहीं एक और कार्यवाही में थाना गोपेश्वर एवम् एस0ओ0जी0 चमोली की संयुक्त टीम द्वारा अभियुक्त रामप्रसाद पुत्र पलझन प्रसाद, निवासी रामकोला गोरखपुर उ0प्र0 हाल मन्दिर मार्ग गोपेश्वर को 1 किलो 50 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार कर अभियुक्त के विरुद्ध एन.डी.पी.एस.एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया। पुलिस की टीम लगातार अवैध कामों के खिलाफ अभियान जारी रखे हुए है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here