आजादी के बाद पहली बार गाँव पहुंची बस, लोगों ने उतारी आरती, तांदी नृत्य कर जश्न मनाया।

14

आजादी के 70 साल बाद गाँव में बस पहुंची तो लोगों ने नाच गाने के साथ जश्न बनाया, ग्रामीणों की खुसी का अंदाजा आप इस बात से लगा लीजिये कि लोगों ने बस की आरती उतारी और ढोल-दमाऊ के साथ हारुल गीत पर परंपरागत तांदी नृत्य किया।

हम बात कर रहे हैं देहरादून के ही एक गाँव भाटगड़ी पंचायत की। यहाँ गुरूवार को सड़क निर्माण पूरा हो जाने के बाद पहली बार मोटर गाडी पहुंची तो देखने को ग्रामीणों की भीड़ लग गयी। चकराता ब्लॉक के अन्दर पढ़ने वाले इस ग्राम पंचायत से मीन मार्किट त्यूनी आने के लिए 6 किमी पैदल नहीं चलना पड़ेगा, इस मौके पर ग्रामीणों ने पीएमजीएसवाई अधिकारियों व समय पर सड़क कार्य निपटाने वाले ठेकेदार राजवीर सिंह राणा का जमकर स्वागत किया।

आपको बता दें कि सालों से जौनसार-बावर के दूरस्थ क्षेत्र भाटगढ़ी पंचायत के लोगों द्वारा अपने गाँव सड़क की मांग थी, इसके बाद सरकार ने दो साल पहले जेपीआरआर हाईवे से कठंग-सोलन-भाटगढ़ी मोटर मार्ग निर्माण कार्य को मंजूरी दी थी। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत एक करोड़ की लागत से बने इस मार्ग के समय से पूरा हो जाने पर ग्रामीणों में उत्साह देखा गया, हालाँकि अभी भी ये सवाल जरूर उठता है कि आखिर आज तक सरकारें कहाँ सो रखी थी जो इन ग्रामीणों को इतने सालों का इन्तजार करना पड़ा।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here