रुद्रप्रयाग: रात के समय जिलाधिकारी ने किया केदारनाथ धाम का निरीक्षण

89

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने केदारनाथ में रात के समय मंदिर परिसर एवं अन्य जगहों का निरीक्षण किया। उन्होंने धाम में यहां-वहां रह रहे यात्रियों की पुलिस चैकी, हेली टेंट व वेटिंग रूम में स्वयं व्यवस्था की।

जिलाधिकारी की महानता को देखकर आम श्रद्धालुओं ने खुशी जताई और जिला प्रशासन का धन्यवाद दिया। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल दो दिनों से केदारनाथ में डेरा जमाये हुए हैं और तीर्थयात्रियों की हरसंभव मदद कर रहे हैं। तीर्थयात्रियों की शिकायत के बाद डीएम घिल्डियाल केदार धाम पहुंचे और उनकी हरसंभव मदद की।

डीएम ने रात्रि के समय निरीक्षण किया तो देखा कि श्रद्धालु जहां-तहां पड़े हैं। उन्हें ठंड के कारण काफी दिक्कतें हो रही हैं। वे श्रद्धालुओं को लेकर पुलिस चैकी, हेली टेंट व वेटिंग रूम गये और उनकी रहने की व्यवस्था की। शुक्रवार सुबह जिलाधिकारी ने धाम में पण्डा समाज व व्यापारियों के साथ बैठक कर समस्याओं का निदान किया।

बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि जिन पांच पण्डो का मकान 2017 के अंत में तोडा गया था, उन सभी का मकान मास्टर प्लाॅन के अनुसार तैयार कर लिया गया है और जुलाई पहले सप्ताह में हैंडओवर कर दिया जाएगा। इसके साथ ही जिनके मकान निर्माण की कारवाई शुरू नहीं की गई है, उन सभी पंडो के लिए भूमि चिन्हिकरण के लिए जिलाधिकारी पण्डों के साथ स्वयं भूमि चिन्हिकरण के लिए गये।

उन्होंने कहा कि भूमि चिन्हित होते ही मकान निर्माण की कार्रवाई प्रारम्भ कर दी जायेगी। इसके साथ ही पटवारी द्वारा केदारनाथ में सरकारी भूमि की नपत की प्रक्रिया की जा रही है। धाम में उपस्थित मंदिर समिति, जल संस्थान, विद्युत, सुलभ, डीडीएमए के अधिशासी अभियन्ता को यात्रियों को मूलभूत सुविधाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here