मनेरा स्टेडियम शुरू स्टेट हॉकी प्रतियोगिता पहले दिन उत्तरकाशी, हरिद्वार, देहरादून और नैनीताल ने जीते अपने मुकाबले

74
uttarakashi

उत्तरकाशी : खेल निदेशालय देहरादून और उत्तराखंड हॉकी संघ के संयुक्त तत्वाधान में जिला प्रशासन उत्तरकाशी और जिला क्रीड़ा विभाग उत्तरकाशी की ओर से उत्तराखंड राज्य आमंत्रण अंडर 16 हॉकी प्रतियोगिता का गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने मनेरा स्टेडियम उत्तरकाशी में उद्धघाटन किया।

1 फरवरी से मनेरा स्टेडियम में स्टेट हॉकी प्रतियोगिता का शुभांरभ हो गया, प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न जनपदों की कुल 13 टीमे प्रतिभाग कर रही है। इसमें टिहरी जिला सामिल नहीं है, इस प्रतियोगिता में उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, रूद्रप्रयाग, देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधम सिंह नगर, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ एवं माहराणा प्रताप स्पोट्र्स काॅलेज देहरादून की टीमों द्वारा प्रतिभाग कर रही है।

पहले ही दिन पांच मैच खेले गए, पहला मुकाबला उत्तरकाशी और चमोली के बीच खेला गया, इस मैच में उत्तरकाशी ने चमोली को 01-0 से हरा दिया उत्तरकाशी की ओर से एक मात्र विजयी गोल विक्की बाल्मीकि ने किया।

दिन का दूसरा मैच माहराणा प्रताप स्पोट्र्स काॅलेज, देहरादून और अल्मोड़ा के बीच हुआ इस मुकबले को माहराणा प्रताप स्पोट्र्स काॅलेज, देहरादून 10-0 से अपने नाम किया, स्पोट्र्स काॅलेज की ओर से विशाल कुमार व सुरज नेगी 3-3, अक्षत रावत, सुरज गुप्ता, सुधिर व अनुराग ने 1-1 गोल किये।

दिन का तीसरा मैच में हरिद्वार और पिथौरागढ़ के बीच खेला गया, जिसमे हरिद्वार को 3-1 से जीत हासिल हुई। हरिद्वार की ओर अरूण ने 2 व रिशु ने 1 गोल किया। इसके अलावा एक और मुकाबले में नैनीताल ने बोगश्वर को 2-0 से हराया। नैनीताल की ओर से अभिषेक पाण्डे व प्रखर ने 1-1 गोल किया। दिन के आखिरी मैच में उधमंिसह नगर ने चम्पावत को 3-0 से हराया। उधमंिसंह नगर की ओर से ललित ने 3 गोल कर टीम को विजय दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here